Wednesday, May 8, 2013

PNR Status | Irctc PNR Status | PNR Status Enquiry | Flight Status

PNR Status | Irctc PNR Status | PNR Status Enquiry | Flight Status

15 comments:

  1. Experience & qualified Pandit Ji available, you ca...: Experience & qualified Pandit Ji available, you can know your future on phone. http://www.jyotishseva.com

    ReplyDelete
  2. हमारे जीवन में नए कपड़ों का भी काफी महत्व है। अधिकांश लोग केवल कुछ खास अवसरों पर ही नई ड्रेस पहनते हैं। जबकि कुछ लोग स्वयं को अधिक आकर्षक दिखाने के लिए भी नए कपड़े पहनते हैं।
    जब भी हम नए कपड़े पहनते हैं उस समय 1 खास उपाय करना चाहिए ताकि ड्रेस केवल वस्त्र न रहे बल्कि बीमारियों, नकारात्मक शक्तियों और बुरी नजर से हमारी रक्षा करने वाला कवच बन जाए।

    ReplyDelete
  3. आमतौर काफी लोगों के साथ ऐसा होता है कि जब भी वे नए कपड़े पहनते हैं उनकी तबीयत खराब हो जाती है या कोई और परेशानी हो जाती है। जब अचानक तबीयत खराब हो जाए तब कुछ लोग मानते हैं कि यह बुरी नजर का प्रभाव है।
    किसी भी प्रकार की बुरी नजर से बचने के लिए नए कपड़े पहनते समय कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए। जैसे नए कपड़े पहनने से पहले एक बार धो लेना चाहिए। ऐसा करने पर नए कपड़ों की गंदगी साफ हो जाती है। अक्सर लोग कपड़े खरीदते समय कई ड्रेसेस पहनकर देखते हैं। ऐसे में संभव है कि जो ड्रेस आपको पसंद आती है वह भी पहले किसी और ने पहनकर ट्राय की हो।

    ReplyDelete
  4. नौकरी के लिए घर से निकलने के पहले 11 बार मंत्र जप के बाद अपने साथ थोड़ा सा आटा और गुड़ लेकर जाएं। रास्त्रे में जहां भी गाय दिखाई दे उसे आटा और गुड़ खिला दें। इस कार्य के बाद यह उपाय पूर्ण हो जाएगा और आपको जल्दी ही अच्छी नौकरी मिल जाएगी। प्रमोशन के रास्ते में आ रही रुकावटें दूर हो जाएंगी।

    ReplyDelete
  5. बुरी नजर लगने के बाद व्यक्ति का चलता व्यवसाय बंद हो जाता है, पैसों की तंगी आ जाती है, स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां हो सकती हैं। इससे बचने के लिए दुकानों और घरों के बाहर नींबू-मिर्च टांग दी जाती है। ऐसा करने से नींबू-मिर्च देखने मात्र से ही नींबू का खट्टा और मिर्च तीखा स्वाद बुरी नजर वाले व्यक्ति की एकाग्रता को भंग कर देता है। जिससे वह अधिक समय पर घर या दुकान को नहीं देख पाता।

    ReplyDelete
  6. बुरी नजर लगने के बाद व्यक्ति का चलता व्यवसाय बंद हो जाता है, पैसों की तंगी आ जाती है, स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां हो सकती हैं। इससे बचने के लिए दुकानों और घरों के बाहर नींबू-मिर्च टांग दी जाती है। ऐसा करने से नींबू-मिर्च देखने मात्र से ही नींबू का खट्टा और मिर्च तीखा स्वाद बुरी नजर वाले व्यक्ति की एकाग्रता को भंग कर देता है। जिससे वह अधिक समय पर घर या दुकान को नहीं देख पाता।

    ReplyDelete
  7. कभी-कभी रास्ते में रोड पर नींबू-मिर्च पड़ी रहती है या किसी चौराहे या तिराहे पर कोई नींबू या नींबू के टुकड़े पड़े रहते हैं तो ध्यान रखें उन आपका पैर नहीं लगाना चाहिए। हो सकता है कि ऐसे नींबू का उपयोग किसी प्रकार के टोटके के लिए किया गया हो। इसका आपके ऊपर बुरा प्रभाव पड़ सकता है।

    ReplyDelete
  8. तंत्र-मंत्र में नींबू, तरबूज, सफेद कद्दू और मिर्च का विशेष रूप से उपयोग किया जाता है। सामान्यत: नींबू का उपयोग बुरी नजर से बचने के लिए किया जाता है। बुरी नजर लगने का मुख्य कारण यह है कि जब कोई व्यक्ति किसी दुकान को, किसी चीज को, किसी बच्चे या अन्य इंसान को लगातार अधिक समय देखता रहता है तो बुरी नजर लग जाती है।

    ReplyDelete
  9. जन्म कुंडली में कालसर्प योग होने पर व्यक्ति को कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इस योग के कारण व्यक्ति बैचेन रहता है, मानसिक अशांति बनी रहती है। कार्यों में सफलता नहीं मिलती। पैसों की तंगी बनी रहती है। पारिवारिक सुख नहीं मिल पाता।
    ऐसी समस्याओं का मुख्य कारण होता है कालसर्प योग। इससे निपटने के लिए ज्योतिष में कई प्रकार के उपाय बताए गए हैं। इन उपायों को नियमित रूप से अपनाने पर कालसर्प योग प्रभावहीन हो सकता है और आपकी किस्मत बदल सकती है।

    ReplyDelete
  10. प्रतिदिन किसी शिव मंदिर जाकर शिवलिंग पर दूध और जल अर्पित करें। साथ ही ऊँ नम: शिवाय मंत्र का जप करें।
    - प्रति शनिवार किसी पीपल के वृक्ष की पूजा करें, जल चढ़ाएं और कम से कम सात परिक्रमाएं करें।

    ReplyDelete
  11. प्रतिदिन हनुमान चालिसा का पाठ करें। मंगलवार और शनिवार के दिन हनुमानजी को सिंदूर और चमेली का तेल अर्पित करें।
    - सावन माह में आने वाली नाग पंचमी के दिन नाग की पूजा करें और कालसर्प दोष निवारण की पूजा कराएं। ऐसा हर साल करेंगे तो अधिक लाभ प्राप्त होगा।

    ReplyDelete
  12. नाग पंचमी के दिन नागदेव के दर्शन करें और पूजा करें।
    - राहु और केतु की शांति के लिए इनके मंत्रों का जप करें या किसी ब्राह्मण से करवाएं।
    राहु मंत्र: ऊँ रां राहवे नम:
    केतु मंत्र: ऊँ कें केतवे नम:
    इन मंत्रों का जप हजारों की संख्या किया जाना चाहिए। अत: यह किसी ब्राह्मण द्वारा भी करवाया जा सकता है

    ReplyDelete
  13. किसी शुभ मुहूर्त में चांदी के नाग-नागिन का जोड़ा बनावाएं और उसकी पूजा करके किसी पवित्र नदी में श्रद्धापूर्वक प्रवाहित करें।
    - शनिवार के दिन तेल का दान करें। शनि देव के दर्शन करें और शनि मंत्र का जप करें। शनि मंत्र: ऊँ शं शनैश्चराय नम:

    ReplyDelete
  14. नियमित रूप से श्रीकृष्ण की पूजा करें और इस मंत्र का जप करें। मंत्र: ऊँ नमो भगवते वासुदेवाय नम:
    - प्रतिदिन महामृत्युंजय मंत्र का जप करें। मंत्र ऊँ त्र्यम्बकम् यजामहे सुगन्धिम्पुष्टिवर्धनम्।
    उर्वारुकमिव बन्धनात् मृत्योर्मुक्षीय मामृतात।।

    ReplyDelete
  15. काले तिल के 6 सस्ते प्रयोग चमका सकते हैं आपकी किस्मत, करके देखें

    ज्योतिष शास्त्र में पैसों से जुड़ी परेशानियों के लिए कई चमत्कारिक उपाय बताए गए हैं। ये उपाय अलग-अलग चीजों से किए जाते हैं। यहां जानिए काले तिल के कुछ उपाय, जो दिखाते हैं चमत्कार..............

    1. प्रतिदिन शिवजी का विधि-विधान से पूजन करें। यदि विधिवत पूजन करने में असमर्थ हैं तो प्रतिदिन एक लौटे में शुद्ध जल भरें और उसमें थोड़े काले तिल डाल दें। अब इस जल को शिवलिंग पर ऊँ नम: शिवाय मंत्र जप के साथ चढ़ाएं। ध्यान रहे जल पतली धार से चढ़ाएं और मंत्र का जप करते रहें। इसके साथ ही महामृत्युंजय मंत्र का जप बेहद फायदेमंद रहता है। ऐसा प्रतिदिन करें। ब्रह्ममुहूर्त में उठकर नित्यकर्म से निवृत्त होकर पवित्र हो जाएं फिर किसी भी सिद्ध शिव मंदिर में जाएं। जल चढ़ाने के साथ पुष्प और बिल्व पत्र भी अवश्य चढ़ाएं। इस उपाय को अपनाने से कुछ ही दिनों में चमत्कारिक फल की प्राप्ति होने लगेगी।

    2. यदि शनि की साढ़ेसाती या ढय्या का समय चल रहा हो तो किसी पवित्र नदी में प्रति शनिवार काले तिल प्रवाहित करना चाहिए। इससे शनि के दोषों की शांति होती है।

    3. शिवलिंग पर काले तिल चढ़ाने चाहिए। इससे शनि के दोष शांत होते हैं।

    4. काले तिल का दान करने से भी राहु-केतु और शनि संबंधी कई अशुभ योगों के बुरे प्रभाव समाप्त हो जाते हैं।

    5. हर शनिवार को काले तिल, काली उड़द को काले कपड़े में बांधकर किसी गरीब व्यक्ति को दान करने से पैसों से जुड़ी समस्याएं समाप्त होने लगती हैं।

    6. पीपल के पेड़ पर दूध में काले तिल मिलाकर चढ़ाने से भाग्यहीन व्यक्ति भी भाग्यशाली बन सकता है। ऐसा प्रतिदिन करना चाहिए।

    ReplyDelete